"BirthDay Wishes" Greetings 4U🎁


"BirthDay Wishes For Friend" 🎁

#Findstatus4u Popular # Tags || Guest Post Join Now Free : Instagram | FacebookPage

[3D HD] Best Bhakti Shayari God in Hindi | God Quotes Image

bhakti shayari god in hindi

3D best bhakti shayari on god in hindi,best status on god भगवान शायरी,bhagwan bhakti status in hindi,prayer to god quotes in hindi,god quotes

ईश्वर पर आप तभी विश्वास कर सकते हैं,
जब आपको खुद पर विश्वास हो क्योकि
ईश्वर बाहर नही हमारे अंदर ही हैं!!


कामयाबी के दरवाजे उन्हीं के लिए खुलते हैं,
जो उन्हें खटखटाने की ताकत रखते हैं…!!


bhakti god shayari in hindi 3d image

3D HD Bhakti Shayari God in Hindi

मैं “किसी से” बेहतर करुं क्या फर्क पड़ता है..!
मै “किसी का” बेहतर करूं बहुत फर्क पड़ता है..!!


कहने की जरूरत नही, आना ही बहुत हैं,
शिव भक्ति में तेरा शीश झुकाना ही बहुत हैं!!


bhakti god shayari in hindi 3d image

जब ईश्वर मनुष्य की परीक्षा लेते हैं,
तब वो मनुष्य का सामर्थ्य भी बढ़ा देते हैं,
ताकि वो अधिक बुद्धिमान और अधिक ताकतवर बनें!!


मुझे अपने आप में कुछ यु बसा लो,
के ना रहू जुदा तुमसे और खुद से तुम हो जाऊ!

bhakti god shayari in hindi 3d image

bhakti status quotes in hindi,bhakti shayari god in hindi,bhakti shayari on god in hindi

श्रद्धा का मतलब हैं आत्मविश्वास,
और आत्मविश्वास का मतलब हैं ईश्वर में विश्वास!

bhakti god shayari in hindi 3d image

भगवान बोलते है…
तू करता वही है, जो तू चाहता है!
पर होता वही है जो मैं चाहता हूँ,
तू वही कर जो मैं चाहता हूँ,
फिर होगा वही जो तू चाहता है…!

bhakti god shayari in hindi 3d image

हे प्रभु! मेरी प्रार्थना को ऐसे स्वीकार करो,
की जब-जब मेरा सिर झुके,
मुझसे जुड़े हर इंसान की जिंदगी सँवर जाए!!

bhakti god shayari in hindi 3d image

तेरा हाथ सिर पे होने से
मेरे सब काम साकार होते हैं,
मैं जहाँ भी देखता हूँ तुझे मेरे मोहन
मुझे तो बस तेरे दीदार होते हैं।


शायद मेरे पास सब कुछ नहीं
पर ईश्वर ने मुझे वो सब दिया है,
जिसकी मुझे जरुरत है।
मैं इसके लिए ईश्वर का आभारी हूँ।

bhakti god shayari in hindi 3d image


नियत अच्छी हो तो, भक्ति भी सच्ची होती हैं,
भगवान हर हृदय में हैं, घरों में रखने की जरूरत नही होती हैं!!


उसके होते हुए तू क्यों परेशान है,
भगवान के चरणों में तो हर समस्या का समाधान है।


bhakti god shayari in hindi 3d image

bhakti mein shayari,best status on god,bhagwan bhakti status in hindi,prayer to god quotes in hindi,god quotes

हे मालिक! मेरी गुमराहियों,
मेरे दोष देखकर उन्हें अनदेखा कर देना,
क्यूंकि मैं जिस माहौल में रहता हूँ उसका नाम दुनिया है..!!

bhakti god shayari in hindi 3d image

सच्चा प्रेम और भगवान एक जैसे ही होते हैं
जिसके बारें में बातें सब करते हैं
लेकिन महसूस बहुत कम ही लोग करते हैं!!


कर्म भूमि पर फल के लिए
श्रम तो सभी को करना ही पड़ता है,
भगवान सिर्फ लकीरें देता है,
रंग तो हमें ही भरना पड़ता है!!

bhakti god shayari in hindi 3d image

वो तो सदा सबका है,
कभी तू भी उसका बन कर देख,
बनेंगे तेरे बिगड़े काम
राम नाम तू जप कर देख।


मेरे और भगवान के बीच में बहुत ही ख़ूबसूरत रिश्ता हैं,
मैं ज्यादा माँगता नही और वे कम देते नही हैं!

bhakti god shayari in hindi 3d image

जो मनुष्य जीवन में सत्य के मार्ग पर चलता हैं,
उसका सफ़र ईश्वर के पास आकर ही समाप्त होता हैं!

bhakti god shayari in hindi 3d image

देवो के देव, महादेव आपसे हैं विनती,
मेरी भी हो, आपके ख़ास भक्तों में गिनती!!

bhakti shayari god in hindi,bhakti shayari on god in hindi,shayari about god


मेरे जिस्म जान में भोलेनाथ नाम तुम्हारा है,
आज अगर मैं खुश हूँ तो यह एहसान भी तुम्हारा है,
थामा हुआ है हाथ मेरा आपने मुझको मालूम है,
मेरे हर पल हर लम्हे में मेरे भोलेनाथ प्यार तुम्हारा है!

bhakti god shayari in hindi 3d image

यह जीवन ईश्वर का अमूल्‍य उपहार है,
इसे व्‍यर्थ न गंवाओ…!

bhakti god shayari in hindi 3d image


जिसका मन सच्चा और कर्म अच्छा हैं,
वही भगवान का सच्चा भक्त हैं
और ऐसे लोगो पर ईश्वर की कृपा हमेशा बनी रहती हैं!!


यदि आपके पास सिर्फ भगवान हैं
तो आपके पास वह सब हैं
जो आपको चाहिए!

मैं और मेरा‬ ‪शिवा‬ दोनो ही बङे ‪भुलक्कङ‬ है,
वो मेरी गलतियां‬ भूल जाते है और मै उनकी मेहरबानियों को!


मंज़िले मुझे छोड़ गयी,
रास्ते ने पाल लिया है,
जा ज़िंदगी तेरी ज़रूरत नहीं
मुझे ठाकुर ने संभाल लिया है…!!


bhakti god shayari in hindi 3d image

god shayari photo,bhakti shayari god in hindi,bhagwan bhakti status in hindi,prayer to god quotes in hindi,god quotes

वो तैराक भी डूब जाते हैं जिनको ख़ुद पर गुमान होता हैं
और वो गँवार भी डूबते-डूबते पार हो जाते हैं,
जिन पर भगवान मेहरबान होते हैं!


bhakti god shayari in hindi 3d image

ईश्वर से कुछ मागने पर न मिले तो नाराज न होना।
क्योकि, ईश्वर वह नहीं देता जो आपको अच्छा लगता है,
बल्कि वह देता जो आपके लिए अच्छा होता है!!


ईश्वर चित्र में नहीं, चरित्र में बसता है,
अपनी आत्‍मा को मंदिर बनाओ…!


ना पैसा लगता हैं ना ख़र्चा लगता हैं,
राम-राम बोलिए बड़ा अच्छा लगता हैं!!



god shayari in hindi with images,bhagwan bhakti status in hindi,prayer to god quotes in hindi,god quotes

सच्चे मन से की गई प्रार्थना ही भगवान तक पहुँचती हैं!


भगवान से कुछ मांगना ही है तो
हमेशा अपनी माँ के सपने पूरे होने की दुआ माँगना!
तुम खुद बे खुद आसमान की ऊंचाइया छु लोगे।


चलता रहा हुँ अग्निपथ पर चलता चला जाऊँगा,
श्रीराम का भक्त हुँ झुकना मैने सीखा नहीं!!


सारे बिगड़े काम बना दे सुधर जाए ये जीवन,
जिसके ऊपर कर दे कृपा बांसुरी वाला मोहन।


bhakti god shayari in hindi 3d image

मत करना अभिमान खुद पर ऐ इन्सान!
तेरे और मेरे जैसे कितनो को ईश्वर ने माटी से बनाकर माटी में मिला दिया!

bhakti shayari god in hindi,bhakti shayari on god in hindi

मन तुलसी का दास हैं, वृन्दावन हो धाम,
साँस-साँस में राधा बसे, रोम-रोम में श्याम!!


कोई व्यक्ति कितना भी महान क्यों न हो,
आँखें मूंदकर उसके पीछे मत चलिए!
यदि ईश्वर की ऐसी ही मंशा होती,
तो वह हर प्राणी को आँख, नाक, कान, मुंह, मस्तिष्क आदि क्यों देता?


आलसी लोगों के काम के लिए ही 
भगवान ने ‘कल’ का निर्माण किया है।


इस जगत में जिसे छूटना है,
उसे कोई बाँधनेवाला नहीं है।
और जिसे जगत से बंधना है,
उसे तो भगवान भी नहीं छुड़ा सकते।

bhakti god shayari in hindi 3d image

यदि आप यह मानते है कि आपके अंदर ईश्वर का अंश है
तो आप किसी भी असम्भव कार्य को कर सकते हैं!!


जब तक आप स्वयं पर विश्वास नही करते,
तब तक आप ईश्वर पर भी विश्वास नही कर सकते हैं!!


पूरी दुनिया में ढूढ़ने के बाद भी नही मिलता हैं,
वही माया हैं और जो
एक जगह पर बैठे ही मिल जाए वही परमात्मा हैं!

bhakti god shayari in hindi 3d image

bhakti shayari on god in hindi,bhakti shayari god in hindi

किसी व्यक्ति ने साईं से पुछा-
बाबा आप बड़े हैं फिर भी नीचे क्यूँ बैठते हैं?
साईं बाबा ने जवाब दिया-
नीचे बैठने वाला कभी गिरता नहीं हैं।


जो कुछ हैं तेरे दिल में, सब उसको ख़बर हैं,
बन्दे तेरे हर हाल पर भगवान शिव की नज़र हैं!!

bhakti god shayari in hindi 3d image

ईश्वर हमें कभी सजा नहीं देते,
हमारे कर्म ही हमें सजा देते हैं!


धराशायी हो जाता है उसके आगे
चाहे कितना ही बड़ा महारथी हो,
उसे क्या हराएगा इस जहां में कोई
कान्हा जिसका खुद सारथी हो।


भगवान का भक्त होने का मतलब यह नही
कि आप कभी भी गिरेंगे नही,
पर जब आप गिरेंगे तो भगवान आपकी स्वयं थाम लेंगे!

bhakti god shayari in hindi 3d image

मुझे नही पता मेरी लाइफ की स्टोरी क्या होगी,
लेकिन उसमे ये कभी नही लिखा होगा
कि “मैने हार मान ली”…!


हे भगवान, सुख देना तो बस इतना देना कि
जिसमें अहंकार न आये और दुःख देना
तो बस इतना कि जिसमें आस्था ना टूटे!


इतना सच्चा हो हमारा विश्वास,
हमारे हृदय में ”श्री राम” सदा करे वास!!


दिखावे की दुनिया से थोड़ा दूर रहता हूँ मैं,
इसलिए शिव भक्ति में चूर रहता हूँ मैं!!

bhakti god shayari in hindi 3d image

bhagwan shayari facebook,bhakti shayari on god in hindi 3d hd image

कहते हैं जिन्‍दगी का आखरी ठिकाना,
ईश्वर का घर है, कुछ अच्‍छा कर ले मुसाफिर,
किसी के घर खाली हाथ नहीं जाते है।


~ईश्वर का संदेश :-^
सोने से पहले तुम सब को माफ़ कर दिया करो,
तुम्हारे जागने से पहले मैं तुम्हे माफ़ कर दूंगा!!


चिंतन हो सदा इस मन में तेरा,
चरणों में सदा मेरा ध्यान रहे,
चाहे दुख में रहूँ चाहे सुख में रहूँ,
होंठों पे सदा तेरा नाम रहे…!


कर्म का अधिकार मनुष्य के पास है,
लेकिन फल ईश्वर देते हैं,
इसलिए कर्म को सच्चे मन से करना चाहिए,
क्योकि मनुष्य के जीवन में उसके कर्मो का फल ही घटित होता हैं!!


बड़े नादान हैं वो लोग जो इस दौर,
में भी वफ़ा की उम्मीद करते हैं,
यहाँ तो दुआ क़बूल ना होने पर लोग,
भगवान बदल दिया करते हैं!!


जो कुछ भी मैंने खोया वह मेरी नादानी थी…
और जो कुछ भी मैंने पाया वह रब की मेहरबानी थी…!!


हे ईश्वर मुझे अधिक लेने के लिए नहीं,
अधिक देने के योग्‍य बनाओ…!


ishwar bhakti shayari,bhagwan bhakti status in hindi,prayer to god quotes in hindi,god quotes

भगवान से निराश कभी मत होना,
संसार से आशा कभी मत करना।


तू चाहे तो मेरा हर काम साकार हो जाए,
तेरी कृपा से खुशियों की बहार हो जाए,
यूँ तो कर्म मेरे भी कुछ ख़ास अच्छे नहीं,
मगर तेरी नजर पड़े तो मेरा उद्धार हो जाए।


मुझे कौन याद करेगा इस भरी दुनिया में, हे ईश्वर!
यहाँ तो बिना मतलब के तो लोग तुझे भी याद नहीं करते…!!

bhakti god shayari in hindi 3d image

प्रभु के सामने जो झुकता है,
वह सबको अच्छा लगता है,
लेकिन जो सबके सामने झुकता है,
वह प्रभु को भी अच्छा लगता है।


जब हम गेहूँ का एक दाना बोते हैं,
तो कुछ समय पश्चात वो हमे हजार दाने के रूप में मिलता हैं,
उसी तरह हमारे अच्छे कर्मो का फल हमें ईश्वर भी देता हैं!


भगवान न दिखाई देने वाले माता-पिता है,
और माता-पिता दिखाई देने वाले भगवान है!!


कर्म में विश्वास करना, खुद पर विश्वास करना
और खुद पर विश्वास करना ईश्वर पर विश्वास करना होता हैं!!


bhakti god shayari in hindi 3d image

shayari for god,bhakti shayari on god in hindi,bhakti shayari god in hindi

ऐ जन्नत अपनी औकात में रहना,
हम तेरी जन्नत के मोहताज नही!
हम गुरू भोलेनाथ के चरणों के वासी है,
वहाँ तेरी भी कोई औकात नही!!


ग़ालिब ने यह कह कर तोड़ दी माला,
गिनकर क्यों नाम लूँ उसका जो बेहिसाब देता है।


मालिक पर भरोसा रख अपने गमों की नुमाइश न कर,
जो तेरा है वो चल के आएगा तेरे दर पे, 
रोज़ उसे पाने की ख़्वाहिश न कर।


तुझसे ही सुबह तुझसे ही शाम है,
मेरी हर धड़कन में तेरा ही नाम है,
अब सांसे भी मिलेंगी और आग भी लगेगी,
मेरा तो अब बस तू ही एक मुकाम है!

bhakti god shayari in hindi 3d image

ईश्वर कहते हैं उदास न हो मैं तेरे साथ हूँ…
सामने नहीं आस पास हूँ, पलकों को बंद कर
और दिल से याद कर मैं कोई और नहीं तेरा विश्वास ही हूँ।


विश्वास करो…मैंने तुम्हारे लिए वही विधान किया,
जो तुम्हारे लिए उचित था…
मैंने आज तक जो कुछ किया 
तुम्हारे मंगल के लिए किया! ~कृष्णा कन्हैया!!


भगवान ने हमें दो हाथ सिर्फ ‘प्रार्थना’ नही
बल्कि ‘प्रयत्न’ करने के लिए भी दिए हैं,
सिर्फ हाथों को जोड़े रखने से कुछ नही होगा,
हमें इनका उपयोग कर प्रयास करना चाहिए।


इन्हें भी पढ़ें:-